California
broken clouds
19.1 ° C
20.1 °
17.6 °
67 %
1.3kmh
75 %
Tue
19 °
Wed
18 °
Thu
17 °
Fri
18 °
Sat
17 °
California
broken clouds
19.1 ° C
20.1 °
17.6 °
67 %
1.3kmh
75 %
Tue
19 °
Wed
18 °
Thu
17 °
Fri
18 °
Sat
17 °
Tuesday, October 26, 2021

Bhopal Crime News Rogue used to cheat on the pretext of job in Indigo Airlines arrested from Delhi


Publish Date: | Wed, 13 Oct 2021 10:48 AM (IST)

Bhopal Crime News: भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। राजधानी की साइबर क्राइम पुलिस ने इंडिगो एयरलाइंस में नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी करने के आरोप में एक युवक को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। आरोपित जालसाज ने दिल्ली में काल सेंटर खोल रखा था। उसमें काम करने वाले युवक-युवती रोजगार की तलाश में लगे लोगों को फोन करते थे। आरोपित अपना परिचय एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया के अधिकारी के रूप में देता था। जालसाज के साथी की तलाश की जा रही है।

एएसपी अंकित जायसवाल के मुताबिक पिछले दिनों एक युवक ने शिकायत दर्ज कराई थी। उसमें बताया कि उसने इंडिगो एयरलाइंस में नौकरी के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया था। कुछ दिनों बाद उसके पास एक अज्ञात व्‍यक्‍ति का फोन आया। फोनकर्ता ने अपना परिचय एयरपोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया के अधिकारी के रूप में दिया। उसने बताया कि आपका चयन इंडिगो एयरलाइंस में हुआ है। इसके बाद उसने रजिस्ट्रेशन, ट्रेनिंग, यूनिफार्म और खाता खुलवाने के नाम पर 46 हजार रुपये जमा करा लिए। बाद में उसने इंश्योरेंस के नाम पर उससे 27 हजार रुपये जमा करने के लिए बोला। इस पर युवक को शक हुआ और उसने साइबर क्राइम में इस बाबत शिकायत दर्ज कराई। युवक की शिकायत पर केस दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच में मिले साक्ष्यों के आधार पर दिल्ली के साकेत नगर इलाके से अनुभव सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस उसके साथी की तलाश कर रही है।

पुलिस को आरोपित के बैंक खाते में लगभग 20 लाख रुपए के लेन-देन की जानकारी मिली है। पता चला है कि आरोपित ठगी से प्राप्‍त रकम को मौज-मस्ती में खर्च कर देता था। पुलिस उसके अन्य बैंक खातों की जानकारी भी जुटा रही है।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local

 

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here