California
light rain
2.4 ° C
6.8 °
-1.7 °
90 %
0.5kmh
100 %
Mon
10 °
Tue
4 °
Wed
9 °
Thu
7 °
Fri
-4 °
California
light rain
2.4 ° C
6.8 °
-1.7 °
90 %
0.5kmh
100 %
Mon
10 °
Tue
4 °
Wed
9 °
Thu
7 °
Fri
-4 °
Monday, January 17, 2022

Case against Congress leader under Atrocity Act and there are allegations of death threats | कांग्रेस नेता के खिलाफ एट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज, जान से भी मारने की धमकी के हैं आरोप


दतिया33 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
कांग्रेस पूर्व विधायक राजेंद्र भारती। - Dainik Bhaskar

कांग्रेस पूर्व विधायक राजेंद्र भारती।

गुरुवार की सुबह पुलिस ने कांग्रेस के पूर्व विधायक राजेंद्र भारती को गिरफ्तार किया है। इस मामले में पुलिस ने बताया कि उन पर जान से मारने की धमकी के आरोप हैं। इसके साथ ही उन पर SC-ST एक्ट के तहत भी मामला दर्ज है। इस वजह से उनकी गिरफ्तारी की गई है। इसकी पुष्टि खुद एसपी अमन सिंह राठौर ने की है।

पुलिस के मुताबिक गत बुधवार को महिला राधा बाई मोगिया ने पूर्व विधायक राजेंद्र भारती के खिलाफ जान से मारने की धमकी और SC-ST एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया था। मामला दर्ज किए जाने के बाद कोतवाली, सिविल लाइन, चिरुला, डीपार थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ गुरुवार सुबह राजेंद्र भारती के निवास पर दबिश देकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की टीम सबसे पहले एमएलसी कराने के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंची जहां उनका सबसे पहले कोविड जांच के बाद गिरफ्तारी की प्रक्रिया पूरी की गई।

इधर पूर्व विधायक की गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही कांग्रेस के बाकी नेता भी कोतवाली पहुंच गए। सेवढ़ा विधायक घनश्याम सिंह, कांग्रेस जिलाध्यक्ष अशोक दांगी बगदा, दीपेंद्र पुरोहित, केशव यादव सहित अन्य कांग्रेसी नेताओं ने पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौर से मिलकर पूर्व विधायक भारती की गिरफ्तारी के मामले में ज्ञापन सौंपकर को छोड़ने की मांग की। वहीं पुलिस के सूत्राें ने बताया कि उन्हें जल्द ही न्यायालय में पेश किया जाएगा।

आंदोलन के 7 दिन बाद FIR

मोगिया परिवार पिछले एक सप्ताह से पूर्व विधायक भारती के खिलाफ मामला दर्ज कराने के लिए आंदोलन कर रहा था। बुधवार को भी पूर्व विधायक के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग को लेकर सहरिया विकास परिषद ने आदिवासी परिवारों को साथ लेकर नगर में एक बड़ी रैली भी निकाली थी। इससे पूर्व 2 दिन पहले ही सहरिया क्रांति के नेता संजय बेचैन ने भी मोगिया आदिवासियों की मांग को लेकर पुलिस को ज्ञापन सौंपा था।

खबरें और भी हैं…
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here