California
clear sky
1 ° C
4.3 °
-2.9 °
72 %
0kmh
1 %
Tue
11 °
Wed
10 °
Thu
16 °
Fri
15 °
Sat
7 °
California
clear sky
1 ° C
4.3 °
-2.9 °
72 %
0kmh
1 %
Tue
11 °
Wed
10 °
Thu
16 °
Fri
15 °
Sat
7 °
Tuesday, November 30, 2021

Madhya Pradesh: Kamal Nath’s Attack On Shivraj – There Is A Difference Between Saying And Running The Government – मध्य प्रदेश: कमलनाथ का शिवराज पर वार- मुंह चलाने और सरकार चलाने में अंतर होता है


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, भोपाल
Published by: रवींद्र भजनी
Updated Thu, 25 Nov 2021 12:12 PM IST

सार

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने नीति आयोग की रिपोर्ट में मध्य प्रदेश को शीर्ष गरीब राज्यों की सूची में रखने को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार के कामकाज पर सवाल उठाए हैं।  

कमलनाथ (फाइल फोटो)

कमलनाथ (फाइल फोटो)
– फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

विस्तार

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान की सरकार में हम कई वर्षों से कुपोषण, महिलाओं पर अत्याचार, अपराध, किसानों की आत्महत्या, बेरोजगारी, आत्महत्याओं, भ्रष्टाचार, अवैध उत्खनन में देश के टॉप राज्यों में हैं। अब गरीबी में भी हम देश के टॉप राज्यों में आ गए हैं। मैंने तो हमेशा से ही कहा है कि मुंह चलाने और सरकार चलाने में अंतर होता है। 

नीति आयोग ने देश का पहला बहुआयामी गरीबी सूचकांक (MPI) जारी किया है। इसके अनुसार बिहार देश का सबसे गरीब राज्य है। वहां 51.91% आबादी गरीब है। इसके बाद झारखंड (42.16%), उत्तर प्रदेश (37.79%) और मध्य प्रदेश (36.65%) का नंबर आता है। हैं। केरल की स्थिति सबसे अच्छी है। वहां सिर्फ 0.71% लोग ही गरीब हैं। 

इस रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कमलनाथ ने कहा कि नीति आयोग के सूचकांक ने भाजपा सरकार के 17 वर्ष के स्वर्णिम मध्यप्रदेश सहित तमाम झूठे दावों और घोषणाओं की पोल खोलकर रख दी है। प्रदेश का नाम कई सूचकों में देश के शीर्ष 5 गरीब राज्यों में शामिल है। 



Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here