California
broken clouds
16.9 ° C
18.2 °
15.6 °
83 %
0.9kmh
75 %
Tue
17 °
Wed
18 °
Thu
17 °
Fri
18 °
Sat
17 °
California
broken clouds
16.9 ° C
18.2 °
15.6 °
83 %
0.9kmh
75 %
Tue
17 °
Wed
18 °
Thu
17 °
Fri
18 °
Sat
17 °
Tuesday, October 26, 2021

Tension In Barwani: Stone Pelting After A Dispute During Garba, Section 144 Implemented – बड़वानी में तनाव: गरबे के दौरान विवाद के बाद पथराव, धारा 144 लागू, पुलिस ने संभाली स्थिति


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, इंदौर
Published by: सुरेंद्र जोशी
Updated Thu, 14 Oct 2021 09:52 PM IST

सार

मप्र के नवरात्रि के दौरान गरबा पांडालों में इस बार गैर हिंदुओं के प्रवेश प्रतिबंधित करने को लेकर कई शहरों में विवाद की स्थिति बनी। इंदौर, बड़वानी, रतलाम में बवाल हुए।
 

बड़वानी में जमकर पथराव किया गया

बड़वानी में जमकर पथराव किया गया
– फोटो : Amar Ujala

ख़बर सुनें

विस्तार

मध्यप्रदेश के बड़वानी शहर में नवरात्रि उत्सव में आयोजित गरबे के दौरान सांप्रदायिक तनाव की स्थिति निर्मित हो गई। दो पक्ष आमने सामने आ गए। विवाद के दौरान पथराव भी हुआ। इसमें कुछ लोगों को चोट आई है। घटना के बाद पुलिस-प्रशासन ने सख्त कार्रवाई कर स्थिति संभाली। बड़वानी में धारा 144 लागू की गई है।

बड़वानी के मोतीबाग क्षेत्र में बुधवार रात को सांप्रदायिक विवाद की स्थिति पैदा हो गई। किसी बात पर दो समुदाय के लोगों में विवाद हुआ। इसके बाद पथराव किया गया। घटना में कुछ लोग चोटिल हुए हैं। सूचना के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और स्थिति संभाली। शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। इधर पथराव करने वालों की गिरफ्तारी की मांग के लिए लोग बड़ी संख्या में थाने पहुंचे। पुलिस विवाद के कारणों का पता कर पथराव करने वालों की तलाश में जुटी है।

प्रदेश में नवरात्रि के दौरान गैर हिंदुओं के प्रवेश को लेकर कई जगह विवाद पैदा हुए। रतलाम में गरबा पांडालों के बाहर बोर्ड लगाए गए कि गैर हिंदुओं का प्रवेश वर्जित है। इंदौर में पांडाल में गैर हिंदुओं के प्रवेश पर हंगामा हुआ। पुलिस ने आयोजक सहित गैर हिंदू चार युवकों के खिलाफ केस दर्ज किया था। हिंदू संगठनों ने पांडालों में गैर हिंदुओं के प्रवेश का जमकर विरोध किया।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here